“कि आज दाऊद के नगर में तुम्हारे लिए एक उद्धारकर्ता जन्मा है और यही मसीह प्रभु है” (लूका 2:11)।

“कि आज दाऊद के नगर में तुम्हारे लिए एक उद्धारकर्ता जन्मा है और यही मसीह प्रभु है” (लूका 2:11)।

“कि आज दाऊद के नगर में तुम्हारे लिए एक उद्धारकर्ता जन्मा है और यही मसीह प्रभु है” (लूका 2:11)।

वे सभी जिनके हृदय में यीशु ने जन्म लिया है वे धन्य हैं। आपके जीवन का सबसे खुशी का दिन वह दिन है जिस दिन यीशु मसीह आपके दिल में जन्म लेता है। बहुत से लोग अपने जन्मदिन को धूमधाम से मनाते हैं। चर्चों में भी, वे उन लोगों की एक बड़ी सूची पढ़ते हैं जो उस सप्ताह के दौरान अपना जन्मदिन मनाते हैं और उनके लिए प्रार्थना करते हैं। यह आपके लिए एक महान अवसर है कि आप ईश्वर का धन्यवाद उन भली बातों के लिए करें जो उसने पिछले एक वर्ष में किए हैं।

परमेश्वर के एक प्रसिद्ध सेवक डेविड लिविंगस्टन, अपने जन्मदिन के दौरान, अपने घुटनों को मोड़ते थे और उनकी परमेश्वर के साथ की गई वाचा को नवीनीकरण करते थे। उसी के अनुसार, परमेश्वर उसे हर साल एक असीम ताकत और सामर्थ्य देते थे।

अपने एक जन्मदिन के दौरान, चार्ल्स किंग्सले ने खुशी के साथ कहा, “पृथ्वी पर पैदा होने की खुशी से ज्यादा, मैं जिस बात से मैं अधिक आनंदित होता हूं, वह यह आशीष है कि मैंने उद्धार पाया और परमेश्वर के परिवार का हिस्सा बन गया।” जहां कुछ लोग अपने जन्मदिन के बारे में खुशी महसूस करते हैं, वहीं कुछ अन्य निराशा के साथ उस दिन को शाप देते हैं।

राजा हेरोदेश का जन्मदिन समारोह अब तक का सबसे दर्दनाक जन्मदिन था। जी हाँ। हेरोदियास की बेटी अंदर आई, नाची और यूहन्ना बपतिस्मा देने वाले का सिर एक थाली में प्राप्त किया। यह कितना दुखद है! यह दुख की बात है कि आज भी बहुत से लोग अपने जन्मदिन समारोह के हिस्से के रूप में पीकर और नशे में धुत होते हैं और इस तरह परमेश्वर के नाम का अपमान करते हैं। जब आपका जन्मदिन आए, तो उसका सदुपयोग करें, परमेश्वर को धन्यवाद देकर और अपने जीवन को एक बार फिर परमेश्वर की उपस्थिति में पुनः समर्पित करें।

एक बार, एक लड़के ने अपना जन्मदिन मनाया। प्राप्त उपहारों में बड़ी चॉकलेट बार, एक कलाई घड़ी और एक पवित्र बाइबल थी। लड़के ने तीनों को पसंद किया। लेकिन, कुछ वर्षों के बाद, उसने कहा, “चॉकलेट स्वादिष्ट थी और इसलिए, मैंने इसे खाकर तुरंत समाप्त कर दिया। मैंने कुछ समय के लिए कलाई घड़ी का इस्तेमाल किया, लेकिन जब यह चलना बंद हो गई, तो मुझे इसे फेंकना पड़ा। लेकिन मेरे हाथ में जो बाइबिल है वह शहद और शहद के छत्ते की तुलना में मीठी है। इतना ही नहीं। उसने खुशी के साथ यह भी कहा कि बाइबल हर समय उसके लिए बहुत बड़ी आशीष रही थी।

परमेश्वर के प्यारे बच्चों, आपके जन्मदिन के लिए सबसे अच्छे उपहार , यीशु मसीह और पवित्र बाइबल रहें।

ध्यान करने के लिए: “परंतु प्रभु का वचन युगानुयुग स्थिर रहता है, और यही सुसमाचार का वचन है जो तुम्हें सुनाया गया था ”(1पतरस 1:25)।

आज की बाइबिल पढ़ने

सुबह – यशायाह : 53,54,55
संध्या – 2 थिस्सलुनीकियों : 1

Leave a Reply