“तब सिखाने वालों की चमक आकाशमंडल की सी होगी, और जो बहुतों को धर्मी बनाते हैं ,वे सर्वदा तारों के समान प्रकाशमान रहेंगे” (दानिय्येल 12: 3)।

तब सिखाने वालों की चमक आकाशमंडल की सी होगी, और जो बहुतों को धर्मी बनाते हैं ,वे सर्वदा तारों के समान प्रकाशमान रहेंगे" (दानिय्येल 12: 3)।

चमक!

“तब सिखाने वालों की चमक आकाशमंडल की सी होगी, और जो बहुतों को धर्मी बनाते हैं ,वे सर्वदा तारों के समान प्रकाशमान रहेंगे” (दानिय्येल 12: 3)।

परमेश्वर धार्मिकता का सूर्य है। आप उसकी संतान हैं, इसलिए आपको भी चमकना होगा। क्या ऐसा नहीं है? क्या आप परमेश्वर के लिए चमकेंगे ताकि पूरी दुनिया को वह खुशी मिल सके जो आपको प्राप्त होती है? आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि परमेश्वर ने आपको आकाशमंडल और सितारों की तरह चमकदार बनाया है।

यदि यह सच है कि परमेश्वर ने आपका दीपक जलाया है, तो आपको दूसरों में भी उद्धार की ज्योति जलानी होगी। आपके लिए यह आवश्यक है कि आप परमेश्वर के लिए उठें और चमकें। यशायाह कहता है, “उठ, प्रकाशमान हो; क्योंकि तेरा प्रकाश आ गया है, और यहोवा का तेज तेरे ऊपर उदय हुआ है। देख, पृथ्वी पर तो अंधियारा और राज्य राज्य के लोगों पर घोर अंधकार छाया हुआ है; परंतु तेरे ऊपर यहोवा उदय होगा ,और उसका तेज तुझ पर प्रकट होगा”(यशायाह60: 1,2)। इतना ही नहीं। “जाति- जाति तेरे पास प्रकाश के लिए और राजा तेरे आरोहण के प्रताप की ओर आएंगे” (यशायाह 60: 3)।

यह एक दृढ़ प्रतिज्ञा है, जो परमेश्वर आपको देता है।साहस की कमी कई लोगों को यह कहने पर मजबूर करती है, “मैं आसमान के सितारों की तरह कैसे चमक सकता हूं? अगर मैं वहाँ से गिर जाऊँ तो क्या होगा? इसके बजाय, मैं एक साधारण मसीही जीवन जीना पसंद करूंगा। ” परमेश्वर के प्यारे बच्चों, निराश न हों। परमेश्वर ने आपको अपने हाथों में ले लिया है। परमेश्वर जिसके दाहिने हाथ में सात तारे हैं और वह सात दीपकों के बीच में चलता है, वह आपको हमेशा के लिए एक तारे की तरह चमक देगा (प्रकाशित वाक्य 1:16, 20)।

वह उन सभी लोगों के साथ व्यवहार करता है जो प्रभु की सेवकाई के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, वे उसके दाहिने हाथ के सितारे की तरह हैं। हाँ। आप परमेश्वर के हाथों में हैं। जब से आप उसकी सेवकाई कर रहे हैं, वह आपकी सुरक्षाअपनी आँख की पुतली की तरह करता है।

“क्योंकि वही हमारा परमेश्वर है ,और हम उस की चराई की प्रजा, और उसके हाथ की भेड़ें हैं” (भजन 95: 7)। हाँ। चूँकि आप उसके चरागाह की भेड़ हैं, इसलिए कोई भी,कभी भी आपको उसके हाथों से छीन नहीं सकता। वह आपको ठोकर खाने से बचाने के लिए सामर्थ्यवान है, और वह आपको उसके महिमामई आगमन के दौरान दोषरहित बनाकर खड़ा करेगा । आपको परमेश्वर के लिए ज्योतिर्मय बनकर जलना होगा।

यहां तक ​​कि छोटा जुगनू भी दुनिया को थोड़ी रोशनी देने में सक्षम हैं। यहां तक ​​कि तेल से जलता दीपक भी अपनी क्षमता के आधार पर रोशनी प्रदान करता है। बिजली का प्रकाश अपने स्तर पर उजाला प्रदान करता है।

परमेश्वर के प्यारे बच्चों, जब मसीह आपको प्रकाशमान बनाता है, तो क्या यह आपके लिए आवश्यक नहीं है कि आप उसे प्रतिबिंबित करें और उसकी खातिर उजाला दें?

ध्यान करने के लिए: “उसमें जीवन था और वह जीवन मनुष्यों की ज्योति था। ज्योति अंधकार में चमकती है, और अंधकार ने उसे ग्रहण ना किया ”(यूहन्ना 1: 4, 5)।

आज की बाइबिल पढ़ने

सुबह – यशायाह : 43,44
संध्या – 1 थिस्सलुनीकियों : 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *