दुनिया की शुरूआत से लेकर बाढ़ तक

jesusfilm

दुनिया की शुरूआत से लेकर बाढ़ तक

आसमान और धरती को किसने बनाया? किसने सूरज, चाँद, तारे और बाकी सब चीज़ों को बनाया? इन सवालों का सही जवाब, बाइबल में दिया गया है। उसमें लिखा है कि ये सब चीज़ें परमेश्वर ने बनायी हैं। इसलिए हम अपनी इस किताब की शुरूआत उन कहानियों से करेंगे, जिनमें बताया गया है कि ये सब चीज़ें कैसे बनायी गयीं।

सबसे पहले परमेश्वर ने स्वर्गदूतों को बनाया। पर हम उन्हें देख नहीं सकते, ठीक जैसे हम परमेश्वर को नहीं देख सकते। स्वर्गदूतों को बनाने के बाद परमेश्वर ने यह धरती बनायी, ताकि इस पर हम जैसे लोग रह सकें। फिर परमेश्वर ने पहले इंसान, आदम और हव्वा को बनाया। उसने उन्हें एक सुंदर बगीचे में रखा। लेकिन उन्होंने परमेश्वर की बात नहीं मानी, इसलिए उन्होंने हमेशा तक जीने का मौका खो दिया।

आदम को बनाने के 1,656 साल बाद पूरी धरती पर एक बाढ़ आयी। तब तक कई स्वर्गदूत बुरे बन चुके थे, जिनमें शैतान सबसे बुरा था। धरती पर कैन और दूसरे कई लोग बुरे बन गए थे। कुछ तो बहुत ही ताकतवर थे। लेकिन धरती पर अच्छे लोग भी थे, जैसे हाबिल, हनोक और नूह। भाग 1 में हम इन सब लोगों के बारे में और उनके समय में क्या-क्या हुआ, इस बारे में जानेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दुनिया की शुरूआत

दुनिया की शुरूआत हमारे पास जितनी भी अच्छी चीज़ें हैं, वे सब हमें परमेश्वर ने दी हैं। उसने हमें दिन में रोशनी देने के लिए सूरज बनाया। और रात में थोड़ी-बहुत रोशनी देने के लिए चाँद-तारे बनाए। और हाँ, हमारे रहने के लिए धरती भी बनायी। लेकिन परमेश्वर ने सूरज, […]